Tuesday, November 21, 2017
Home > Latest post > भारत में सैमसंग का ‘बेस्ट’ टैब Galaxy Tab S3 लॉन्च, मिलेगा Jio का डबल डेटा

भारत में सैमसंग का ‘बेस्ट’ टैब Galaxy Tab S3 लॉन्च, मिलेगा Jio का डबल डेटा

सैमसंग ने भारत में अपना फ्लैगशिप टैबलेट Galaxy Tab S3 लॉन्च किया है. इसे कंपनी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान पेश किया था. सैमसंग इसे प्रोडक्टिविटी टैबलेट के तौर पर बेचने की तैयारी में है. इसके दो वैरिएंट पेश किए गए थे जिसमें एक वाईफाई आधारित था जबकि दूसरा LTE सपोर्ट करता है. इस टैबलेट के साथ कंपनी S Pen स्टाइलस भी दे रही है जो नए डिजाइन का है.

कंपनी के मुताबिक इस टैबलेट में एचडीआर वीडियो चलाए जा सकते हैं और बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए इसमें क्वॉड स्पीकर सिस्टम दिया गया है. इस टैबलेट की कीमत 47,990 रुपये है और यह ब्लैक और सिल्वर कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. 20 जून से इसकी बिक्री रिटेल स्टोर्स पर होगी.

31 जुलाई से पहले इसे खरीदने वाले कस्टमर्स को 12 महीने तक 990 रुपये का स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर मिलेगा. इसके अलावा रिलायंस जियो का डबल डेटा भी मिलेगा. यानी अगर अभी आपको 309 रुपये में 56GB डेटा मिलेगा. इसकी वैलिडिटी 31 दिसंबर तक होगी.

9.7-इंच और 2,048 x 1,536 रिजोलुशन वाले डिस्प्ले वाले Tab S3 को HDR वीडियो सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है. इस नए टैब में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर, 4GB रैम और 32GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. इसके स्टोरेज को माइक्रो कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.

इसके अलावा नए ‘प्रोडक्टिविटी टैब’ में एंड्रायड 7.0 के साथ चार 6mm की मोटाई वाले चार स्पीकर्स दिए गए हैं. इसकी बैटरी 6000mAh की है. नए टैब में 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

नया Tab S3 प्रोडक्टिविटी फोक्स्ड फीचर के साथ लॉन्च किया गया है इसलिए इसमें नया ‘S Pen’ दिया गया है जो पुराने S2 में नहीं दिया गया था. ये Samsung के बाकी टैबलेट में दिए गए दूसरे S pens से बड़ा और मोटा है. इसमें नया 0.7mm का टिप और 4000 से भी ज्यादा लेवल का प्रेशर सेंस्टिविटी दिया गया है. ये S Pen वाले सारे फीचर सपोर्ट करता है जैसे नोट्स लेना, स्क्रीन-शॉट लेना और वीडियो से GIF फाइल रिकॉर्ड करना. लेकिन इसे टैब में कहीं पर अटैच करने की कोई जगह नहीं दी गई है.

Galaxy Tab S3 के साथ ऑप्शनल की-बोर्ड केस दिया है, जिसे Pogo Pin के सहारे टैबलेट के बॉटम में अटैच किया जा सकता है. खास बात ये है कि इसे हमेशा टैब के साथ रखने की जरुरत नहीं है न ही इसे दूसरे ब्लूटूथ की-बोर्ड की तरह चार्ज करने की जरुरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please wait...

Subscribe to our newsletter

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.