Monday, September 25, 2017
Home > Latest post > गैंगरेप के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी के 3 कार्यकर्ता अरेस्ट, पुलिस की वर्दी फाड़ने का भी आरोप

गैंगरेप के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी के 3 कार्यकर्ता अरेस्ट, पुलिस की वर्दी फाड़ने का भी आरोप

यूपी के बरेली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हिंदू युवा वाहिनी के चार कार्यकर्ताओं पर गैंगरेप का आरोप लगा है. पुलिस ने इस मामले में संगठन के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. आरोपियों पर पुलिस अफसर से मारपीट का भी आरोप है. मामले की जांच जारी है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक तरफ तो सूबे की महिलाओं को मनचलों से बचाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन करते हैं, वहीं दूसरी ओर उन्हीं की वाहिनी के लोगों पर महिलाओं की इज्जत तार-तार करने का आरोप लग रहा है.

गाने की आवाज कम करने को लेकर हुई कहासुनी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बरेली के गणेशनगर का रहने वाला दीपक नामक युवक सोमवार शाम अपने घर में तेज आवाज में गाने बजा रहा था. पड़ोस में रहने वाले अविनाश ने अपनी मां की बीमारी का हवाला देते हुए दीपक से आवाज कम करने को कहा. इसे लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई.

घर में घुसकर की महिलाओं से बदसलूकी
झगड़े के बाद दीपक ने संगीत बंद कर दिया. आरोप है कि देर रात अविनाश हिन्दू युवा वाहिनी के अपने दो साथियों के साथ दीपक के घर में घुसा और उसकी गैर मौजूदगी में महिलाओं से बदसलूकी की. महिलाओं ने दीपक को घर बुलाया लेकिन तब तक आरोपी वहां से जा चुके थे.

पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा
कुछ देर बाद दीपक ने अपने भाई गौरव के साथ मिलकर अविनाश को पकड़ लिया और उसकी पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया. अविनाश के पुलिस द्वारा पकड़े जाने की खबर मिलते ही हिंदू युवा वाहिनी के मण्डल अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा और महानगर अध्यक्ष पंकज पाठक समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंच गए.

थाने में जमकर किया हंगामा
कार्यकर्ताओं ने अविनाश की गिरफ्तारी को लेकर थाने में जमकर हंगामा किया. इसी बीच, भाजपा के महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया दूसरे पक्ष की ओर से थाने पहुंचे. आरोप है कि वाहिनी के नेताओं ने उनसे कथित रूप से अभद्रता की. पुलिस अफसरों की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई.

चौकी प्रभारी की फाड़ दी वर्दी
पुलिस उपाधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया, वाहिनी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर भी हमला किया. कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने सुभाषनगर चौकी प्रभारी मयंक अरोड़ा की वर्दी फाड़ दी. चौकी प्रभारी की तहरीर पर हिंदू युवा वाहिनी के मण्डल अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, पंकज पाठक और अविनाश के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया गया है.

चार कार्यकर्ताओं के खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज
वहीं एक महिला की तहरीर पर इन तीनों और अनिल सक्सेना नामक एक अन्य वाहिनी कार्यकर्ता के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया. जितेन्द्र, पंकज और अविनाश को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने एहतियातन इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please wait...

Subscribe to our newsletter

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.