Monday, September 25, 2017
Home > Latest post > UP के मुजफ्फरपुर का रहने वाला संदिग्ध लश्कर आतंकी गिरफ्तार

UP के मुजफ्फरपुर का रहने वाला संदिग्ध लश्कर आतंकी गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर/श्रीनगर : जम्मू कश्मीर पुलिस ने यूपी के रहने वाले लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी की पहचान संदीप कुमार शर्मा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी लश्कर की स्थानीय सेल का सदस्य है और कई बड़े आतंकी हमलों में हाथ है।

आईजी मुनिर खान ने गिरफ्तारी के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि यह एक अपराधी था जो सोपोर के रहने वाले शकूर नाम के लश्कर समर्थक के संपर्क में आकर आतंकी संगठन से जुड़ा था। संदीप कश्मीर में आदिल नाम से रह रहा था और अपनी दो अलग-अलग पहचान बना रखी थी।

संदीप का नाम बैंक लूट में थी शामिल है। उसके साथ पकड़ा गया दूसरा आतंकी दक्षिण कश्मीर में कुलगाम का रहने वाला मुनीब शाह है। कश्मीर में सक्रिय किसी गैर रियासती गैर मुस्लिम आतंकी के पकड़े जाने का यह पहला मामला है।

ये है उसके ऊपर आरोप

संदीप शर्मा एसएचअो फिरोज डार की हत्या में भी शामिल था। 16 जून को को एसएचअो की हत्या की गई थी। फिरोज डार की हत्या सहित संदीप ने 3 आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया। संदीप शर्मा उसी घर में था जहां लश्करी ने शरण ली थी।

संदीप शर्मा, मानेर शाह और शाहिद अहमद ने एक साथ एक गिरोह बनाया था और एलईटी के सदस्यों से मुलाकात की थी। साथ ही उन्होंने बैंक लूट में सभी ने एलईटी के साथ लूट को साझा किया।

2012 में आया घाटी

वह 2012 में घाटी में आया था। 2017 में आतंकवाद में शामिल हो गया। संदीप ने शाहिद अहमद को पहली बार पंजाब में ही मिला था। उसके ऊपर हथियार लूटने और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। पुलिस का कहना है कि उन्होंने जांच शुरू कर दी है।

रखता था दो पहचान

पहली बार कोई गैर-कश्मीर युवक लश्कर में शामिल हुआ है। ये यूपी का है और उसके पिता का नाम राम शर्मा है। वो दो पहचान के साथ रहता था। स्थानीय लोगों के लिए वो आदिल था। इसकी मदद से आतंकियों ने कई ATM लूटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please wait...

Subscribe to our newsletter

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.