Tuesday, November 21, 2017
Home > अन्य > ये हैं 5 ऐसे स्मार्टफोन, जिनसे बार-बार फोटो क्लिक करने का करेगा मन

ये हैं 5 ऐसे स्मार्टफोन, जिनसे बार-बार फोटो क्लिक करने का करेगा मन

नई दिल्ली: स्मार्टफोन का चलन शुरू होने के साथ ही लोग इसे खरीदने के दौरान कैमरा फीचर पर खास नजर रखने लगे हैं. लोगों के इसी डिमांड को ध्यान में रखते हुए पिछले कुछ साल से कई मोबाइल कंपनियां काफी अच्छे कैमरा फीचर्स के साथ स्मार्टफोन लांच कर रही हैं. मार्केट में कई कंपनियों के फोन मौजूद हैं, हरेक में कुछ खास फीचर हैं, लेकिन अगर आप बेस्ट कैमरा ऑप्शन वाला फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो कौन सबसे सटीक विकल्प हो सकता है, इसमें हम आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. हम आपको मार्केट में मौजूद उन 5 स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं जिसका कैमरा क्वालिटी काफी अच्छा है.

1. गूगल पिक्सल एक्सएल (Google Pixel XL)

इसने आईफ़ोन को थोड़े से मार्जन से मात दी है. इस फ़ोन को एंड्राइड लवर्स के लिए बनाया गया है. आखिरकर गूगल ने एक ऐसा फ़ोन बनाया है जो बाजार में उनके लिए काफी अच्छा साबित हुआ है. गूगल पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन में है 5.50 इंच का 1440×2560 पिक्सल डिस्प्ले, 1.6 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 12.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा. इसमें 3450mAh बैटरी भी मौजूद है. इस फोन के कैमरे से ली गई तस्वीर की पिक्चर क्वालिटी काफी अच्छी है.

ये भी पढ़ें: मोबाइल फोन पर नया सीमा शुल्क​

2. आईफोन 7 प्लस (iphone 7 plus)
iphone 7 plusइसमें डुअल 12 एमपी कैमरा है. एक वाइड एंगल लेंस है और दूसरे में टेलीफोटो लेंस लगा है जो कि ऑप्टिकल और सॉफ्ट जूम से 10 गुना जूम क्वालिटी देने में सक्षम है. इसके साथ ही इसमें 2x ऑप्टिकल जूम, फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल टोन LED फ्लेश है. आईफोन 7 प्लस पोर्टरेड मोड फोटोग्राफी में DSLR जैसी पिक्चर क्वालिटी देता है. यानी अगर सब्जेक्ट को फोकस किया जाए और बैकग्राउंड को ब्लर किया जाए तो इस तरह की फोटोस इस फोन से आसानी से क्लिक की जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें: गाड़ी की रफ्तार बढ़ते ही ऐप कर देगा मोबाइल की सेवाएं बंद​

3. गैलेक्सी S8 (Galaxy s8)

सैमसंग गैलेक्स S8 में 12 मेगापिक्सल मेन कैमरा दिया गया है. गैलेक्सी S8 में इस कैमरे को सॉफ्टवेयर के जरिए और बेहतर बनाया है. S8 के कैमरे फीचर में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS), LED फ्लैश और फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस दिया गया है. सैमसंग ने इस फोन के फ्रंट कैमरा भी 8MP का दिया है.

ये भी पढ़ें: मोबाइल फोन का मोशन सेंसर लीक कर सकता है पासवर्ड

4. एचटीसी यू 11 (HTC U11)

इस फोन में में f/1.7 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रापिक्सल 3 कैमरा सेंसर दिया गया है. यह फोन हर एक शॉट में बेहतर क्वालिटी वाली डिटेल इमेज क्लिक करता है. यह लो लाइट में भी बेहतर क्वालिटी वाली तस्वीरें क्लिक कर सकता है.

5. वन प्लस 5 (One plus 5)

वनप्लस 5 फोन के रियर में हॉरिजेन्टल डुअल कैमरा सिस्टम दिया गया है. रियर में डुअल कैमरे में एक 16mp और दूसरा 20mp लेंस वाइड एंगल और टेलेफोटो फीचर्स के लिए दिया गया है. वहीं बेहतर सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसमें फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस, वनप्लस ने इसमें सबसे फास्ट ऑटोफोकस फीचर का इस्तेमाल किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please wait...

Subscribe to our newsletter

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.