Tuesday, February 20, 2018
Home > Latest post > बजट 2018 : विशेषज्ञों ने बजट को दिखाई हरी झंडी, इन बातों को बताया अच्छा

बजट 2018 : विशेषज्ञों ने बजट को दिखाई हरी झंडी, इन बातों को बताया अच्छा

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरूण जेटली ने मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया। इस बजट में जहां गरीब, किसान और महिलाओंं के लिए कुछ रियायतें नजर आईं तो वहीं मिडिल क्लास को मायूसी ही मिली। मार्केट विशेषज्ञों की भी बजट को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

फीडबैक इन्फ्रा के चेयरमैन विनायक चटर्जी के अनुसार, ‘इस बजट से एक बात तो तय है कि कोई रेटिंग एजेंसी अब भारत की ग्रेड को नीचे नहीं दिखा पाएगी। यह सोच-विचार के बाद बनाया गया बजट है, जिसमें वित्त मंत्री ने थोड़ी गुंजाइश रखी है। रेटिंग एजेंसी यही देखती है कि सरकार ने कहीं पैसा बचाकर लोगों को छूट तो नहीं दे दी- जैसे लोन माफ करना है, लेकिन ऐसा नहीं किया है।’

Deloitte India के अनिल तनरेजा का मानना है कि,’ सरकार ने फार्म और कस्टमर सेक्टर्स के लिए किए अपने वादे निभाए हैं। यह बजट एक तरह से सरकार का अच्छा रिपोर्ट कार्ड है। 2022 तक किसानों की आय बढ़ाकर दो गुना करने की घोषणा भी सकारात्मक है।’

Confederation of Indian Textile Industry के चेयरमैन संजय जैन इस बात के लिए सरकार का शुक्रिया अदा करते हैं कि टेक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए आवंटन 6000 करोड़ से बढ़ाकर 7148 करोड़ कर दिया गया है।

जेआईएस ग्रुप के एमडी सरदार सिंह कहते हैं, ‘शिक्षा के लिए जो प्रावधान किए गए हैं, वे तारीफ योग्य हैं। हर तीसरे संसदीय क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का फैसला भी अच्छा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please wait...

Subscribe to our newsletter

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.