Monday, February 19, 2018
Home > ट्रेंडिंग > टिकट खिड़की पर फिल्म ‘पद्मावत’ का पहला हफ्ता पूरा, बेहतरीन कमाई की ओर

टिकट खिड़की पर फिल्म ‘पद्मावत’ का पहला हफ्ता पूरा, बेहतरीन कमाई की ओर

‘पद्मावत’ का साढ़े आठ दिन लंबा हफ्ता टिकट खिड़की पर पूरा हो गया है। इतने दिनों में इसकी कमाई कमाल की रही। तमाम विवादों और रोक के बावजूद फिल्म ने 166.50 करोड़ की कमाई की है, जो वाकई बड़ी बात है।

गुरुवार को इसे लगभग 11 करोड़ रुपए बॉक्स ऑफिस पर मिले। बुधवार की कमाई का आंकड़ा सामने आया है, को करीब 12.50 करोड़ रुपए मिले थे। अच्छा यह रहा कि आम दिनों में भी इसकी कमाई 10 करोड़ से ऊपर ही रही। सोमवार को इसे 15 करोड़ की कमाई हुई। मंगलवार के दिन इसे 14 करोड़ रुपए मिले। बता दें कि देश में बुधवार रात को हुए पेड प्रिव्यूज से मिली रकम करीब पांच करोड़ रुपए है। पहले गुरुवार को इसे 19 करोड़ रुपए जेब में आए। शुक्रवार को 32 करोड़ रुपए मिले। शनिवार की कमाई 27 करोड़ रही। संडे को 31 करोड़ की कमाई हुई है।

बता दें कि चार राज्यों में यह फिल्म अभी भी रिलीज नहीं हुई है। यह फिल्म गुरुवार को पूरे देश में लगना थी लेकिन कुछ प्रदेशों में यह रिलीज नहीं हो पाई। जहां यह रिलीज नहीं हुई है, वे बड़े प्रदेश हैं तो कमाई में खासा असर पड़ा। इंदौर, भोपाल, अहमदाबाद, बड़ौदा, जयपुर जैसे तमाम बड़े शहरों से यह गायब है। कर्नाटक बंद के कारण यहां भी यह फिल्म गुरुवार शाम को लग पाई।

करीब दो घंटे 43 मिनट की ‘पद्मावत’, जायसी के आधार और भंसाली की सिनेमेटिक सोच का मिश्रण मानी जा रही है। भंसाली, मैग्नम-ओपस बनाते हैं तो उसके लिए बजट भी बहुत बड़ा चाहिए। पहले एक बड़े प्रोडक्शन हाउस ने पद्मावत (तब पद्मावती) में पैसा लगाने का फ़ैसला किया था लेकिन बाद में पैर पीछे खींच लिए। इसके बाद वायकॉम 18 आगे आया। तब फिगर आया 180 करोड़ रुपए, इसमें प्रिंट और पब्लिसिटी के 25 करोड़ रुपए शामिल नहीं है। लेकिन फिल्म के टल जाने के कारण अब लागत पर और बोझ आ गया है और माना जा रहा है कि कॉस्टिंग 200 करोड़ रुपए से भी आगे जा सकती है। ‘पद्मावत’ को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज़ किया गया है।

‘पद्मावत’ को लंबा वीकेंड मिला था। यह लगभग 3500 स्क्रीन्स पर ही रिलीज हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please wait...

Subscribe to our newsletter

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.