पेरिस ओलंपिक 2024: शेफ्लर के नेतृत्व में अमेरिकी गोल्फ टीम

खेल

विश्व के नंबर एक स्कॉटी शेफ्लर पुरुषों के 2024 पेरिस ओलंपिक गोल्फ में अमेरिकी टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें जेंडर शॉफेले, विंडम क्लार्क और कॉलिन मोरीकावा शामिल हैं।

2024 ओलंपिक गोल्फ में अमेरिका की पुरुष टीम का नेतृत्व स्कॉटी शेफ्लर करेंगे, जिनके साथ पिछली बार के चैंपियन जेंडर शॉफेले और दो बार के मेजर विजेता कॉलिन मोरीकावा भी होंगे, जिन्होंने क्वालिफाइंग रेस में अपना स्थान पाया है।

अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ महासंघ द्वारा मंगलवार को घोषित 60 खिलाड़ियों की सूची में संयुक्त राज्य अमेरिका ने अधिकतम चार स्थान हासिल किए, जो 1-4 अगस्त को ले गोल्फ नेशनल में पुरुषों की प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। यह वही स्थान है जहाँ 2018 में राइडर कप का आयोजन हुआ था।

अमेरिकी टीम में विंडम क्लार्क भी शामिल हैं, जो पिछले साल के यू.एस. ओपन के चैंपियन हैं, लेकिन पैट्रिक कैंटले नहीं हैं। कैंटले ने इस साल के यू.एस. ओपन में तीसरे स्थान पर रहे, लेकिन वह मोरीकावा को पीछे छोड़ने के लिए शीर्ष दो में जगह नहीं बना सके।

नव-निर्वाचित 2024 यू.एस. ओपन विजेता, ब्रायसन डीचंबो, अमेरिकी टीम में शामिल नहीं हो सके। इससे यह स्पष्ट होता है कि सऊदी समर्थित एलआईवी टूर, जिसमें डीचंबो खेलते हैं लेकिन जो रैंकिंग पॉइंट्स नहीं देता, ने पेरिस के लिए रेस को कैसे प्रभावित किया।

विश्व के नंबर दो रोरी मैक्लॉय नॉन-यू.एस. खिलाड़ियों में ओलंपिक महिमा के लिए प्रमुख हैं, हालांकि सोमवार को उत्तरी आयरलैंड के मैक्लॉय ने यह घोषणा की कि वे कुछ सप्ताह का ब्रेक लेंगे। उन्होंने यू.एस. ओपन में अपनी देर से हुई हार को पचाने के लिए यह निर्णय लिया, जिससे उनकी पांचवीं बड़ी जीत की एक दशक लंबी प्रतीक्षा और बढ़ गई।

मैक्लॉय, जो आयरलैंड का प्रतिनिधित्व करते हैं, टोक्यो में पदक के करीब पहुंचे थे, लेकिन तीसरे स्थान के लिए सात-वे प्लेऑफ में हार गए थे, जिसमें मोरीकावा भी शामिल थे।

टोक्यो के कांस्य पदक विजेता ताइवान के सी.टी. पैन, पिछली बार के चैंपियन शॉफेले के साथ वापस लौटेंगे। 2021 के उपविजेता, दक्षिण अफ्रीका में जन्मे रोरी सब्बाटिनी, जो टोक्यो में स्लोवाकिया के लिए खेले थे, पेरिस में नहीं होंगे।

जापान के हिदेकी मात्सुयामा, जो एशिया के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं, ओलंपिक पदक के लिए फिर से कोशिश करेंगे। टोक्यो में वे चौथे स्थान पर रहे थे, जिससे घरेलू प्रशंसक निराश हुए थे।

फ्रांस की ओर से घर पर पदक जीतने की उम्मीदें मैथ्यू पावोन के शानदार साल से बढ़ गई हैं, जिन्होंने यू.एस. ओपन में पांचवां स्थान हासिल किया और विश्व रैंकिंग में 20वें स्थान पर पहुंचे। पावोन फ्रांस का प्रतिनिधित्व विक्टर पेरेज़ के साथ करेंगे।

पेरिस में महिलाओं के गोल्फ इवेंट के लिए योग्यता सूची, जो 7-10 अगस्त को आयोजित होगी, अगले मंगलवार को प्रकाशित की जाएगी।