हांसी फ्लिक की आदर्श बार्सिलोना XI 2024/25 के लिए

खेल

बार्सिलोना के उन खिलाड़ियों के लिए प्री-सीज़न प्रशिक्षण पहले ही शुरू हो चुका है जो यूरोपीय चैम्पियनशिप, कोपा अमेरिका या ओलंपिक खेलों में शामिल नहीं हैं, और हांसी फ्लिक निस्संदेह कुछ खिलाड़ियों के बारे में मानसिक नोट्स पहले ही बना चुके होंगे।

जैसे-जैसे अधिक खिलाड़ी लौटते जाएंगे, कोच और उनकी बैकरूम टीम, डेको के साथ, अगले सीज़न के लिए अपने स्क्वाड में किन खिलाड़ियों को रखना है, इस पर अंतिम निर्णय लेने में सक्षम होंगे।

सभी खिलाड़ियों को नहीं रखा जाएगा, और जो रहेंगे वे जरूरी नहीं कि उनके आदर्श प्रारंभिक XI का हिस्सा हों।

आइए देखें कि वह आदर्श XI कैसी दिख सकती है…

रक्षा

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि अगले सीज़न में फिर से मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन पहली पसंद गोलकीपर होंगे।

यह भूल जाइए कि वह अपने नए मैनेजर के साथ जर्मन विरासत साझा करते हैं, वह बस इस समय के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं, और उम्मीद होगी कि वह अगले 12 महीनों तक अपने फॉर्म को बनाए रख सकते हैं। इनाकी पेना इसलिए रिजर्व में रहेंगे।

यह देखना दिलचस्प होगा कि फ्लिक बार्सिलोना में किस फॉर्मेशन का चयन करते हैं और क्या वह टीम के क्लासिक 4-3-3 के साथ रहेंगे या अपने पसंदीदा 4-2-3-1 के साथ जाएंगे। जो भी हो, पाउ कुबार्सी एक केंद्रीय रक्षात्मक स्थिति संभालेंगे, हालांकि उनके साथी एरिक गार्सिया या यहां तक कि मिकायल फाये के रूप में एक आश्चर्यजनक पिक हो सकते हैं।

एरिक को वापस लाने का कोई मतलब नहीं है जब तक कि उसे वह मिनट नहीं मिलते जिनकी उसे जरूरत है। वह गिरोना के लिए शानदार रहे हैं और शायद वहां एक नियमित स्टार्टर के रूप में अपने लिए करियर बना सकते हैं, इसलिए अगर वह फिर से बार्सिलोना में सीमित समय के खिलाड़ी के रूप में लौटते हैं तो यह कोई समझ नहीं बनाता। फिर भी, अगर फाये को प्रभावित करने का मौका दिया जाता है, तो वह उसे कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

सामान्य परिस्थितियों में, रोनाल्ड अराउजो एक निश्चित स्टार्टर होते, लेकिन अब चोट के कारण चार महीने के लिए बाहर होने की उम्मीद है। बार्सिलोना उन्हें कम से कम नवंबर तक एक्शन में नहीं देखेगा और जब वह वापस आने के लिए तैयार होंगे तो उन्हें एक स्थान के लिए लड़ना पड़ सकता है।

जूल्स कौंडे एक और स्वचालित स्टार्टर हैं, केवल सवाल यह है कि क्या वह राइट-बैक पर जारी रहेंगे या बीच में चले जाएंगे। इसका मतलब है कि फ्लिक के पास सोचने के लिए बहुत कुछ है क्योंकि उनके पास इस समय स्क्वाड में एंड्रियास क्रिस्टेंसन, इनिगो मार्टिनेज और हेक्टर फोर्ट भी हैं।

मिडफील्ड

मिडफील्ड में जाने पर, फ्रेंकी डी जोंग शायद फ्लिक की टीम शीट पर प्रत्येक सप्ताह के पहले नामों में से एक होंगे, जब वह चोट से उबर जाएंगे।

2023/24 में कितनी बार हमने देखा कि एक मूव डचमैन के आक्रामक प्रेस से शुरू हुआ, या एक अतिरिक्त हमलावर के रूप में उनकी आक्रामक दौड़ ने ओवरलोड किया जिससे एक गोल हुआ।

अगर जोन लापोर्टा ‘ला मासिया से बना’ कोण को जोर देने के लिए इच्छुक हैं, तो फ्लिक गावी और पेड्री को मिडफील्ड के अन्य स्टार्टर के रूप में खेलने के लिए प्रेरित हो सकते हैं जब दोनों फिट होंगे।

हालांकि, इल्काय गुंडोगन के लिए कम से कम एक और सीज़न के लिए एक स्थान खोजने की जरूरत है, उनके अनुभव, जिस तरह से वह कुछ परिस्थितियों का प्रबंधन कर सकते हैं और उनकी क्षमता को देखते हुए जब खेल तंग होते हैं तो दरवाजा खोलने के लिए। इससे पेड्री बेंच पर चला जाएगा और गावी को उस क्षेत्र में आवश्यक दंश प्रदान करने की अनुमति मिलेगी।

इस मामले में फर्मिन लोपेज खुद को नज़रअंदाज़ महसूस कर सकते हैं, और मार्क कासाडो किसी समय मौके की तलाश में होंगे, न कि सेरगी रॉबर्टो का उल्लेख करने के लिए जो नहीं चाहेंगे कि अगर वह क्लब में हैं तो उन्हें नजरअंदाज किया जाए।

और फिर एक और खिलाड़ी को लाने की भी संभावना है। इस साल की शुरुआत में बार्सिलोना की प्राथमिकता एक पिवट साइन करना था और यह अभी भी एजेंडा में लगता है। मिकेल मेरीनो फ्लिक का पसंदीदा विकल्प लगता है, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि क्या उन्हें रियल सोसिएदाद से लाने के लिए आर्थिक रूप से जगह है।

आक्रमण

आक्रमण में, लामीने यामल ने पहले ही दाएं ओर अपनी जगह पक्की कर ली है, और अगर निको विलियम्स से जुड़े लगातार अफवाहें सही हैं, तो वह बाएं ओर तैनात होंगे। रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, पिछले सीज़न में प्रदर्शन स्तर में बड़े गिरावट के बावजूद, बीच में बने रहेंगे।

इसलिए कई खिलाड़ियों के बारे में सवाल बने हुए हैं, और मेरी राय में, फेरान टोरेस रहने की संभावना है, रफिन्हा को बेचा जा सकता है, जोआओ फेलिक्स वापस नहीं आएंगे और विटोर रोके को एक सीज़न के लिए लोन पर भेजा जाएगा।

अंसू फाती, जो फिर से फर्स्ट-टीम के साथ प्रशिक्षण कर रहे हैं, को हांसी फ्लिक द्वारा आयोजित एक व्यक्तिगत योजना के अधीन किया गया है, और अगर वह नए मैनेजर को प्रभावित करने में सक्षम होते हैं, तो उन्हें शुरू में एक प्रतिस्थापन भूमिका के साथ संतोष करना होगा, लेकिन समय के साथ वह फिर से अपनी जगह बना सकते हैं।