कोरोना

बाबा रामदेव का दवा करोनिल से महज ३ दिनों में ही ७० फ़ीसदी और सात दिवस में १०० प्रतिशत मरीज ठीक.

ayurvedic medicine launched for corona virus- covid19 treatment

बाबा रामदेव का दवा करोनिल से महज ३ दिनों में ही ७० फ़ीसदी और सात दिवस में १०० प्रतिशत मरीज ठीक.

यहाँ दवा पतंजलि ब्रांड के अंतर्गत जल्द ही पतंजलि के स्टोर्स पर उपलब्ध होगी. उपरोक्त जानकारी के मुताबिक सबसे पहले इस दवा का क्लिनिकल टेस्ट लिए जिनमे १०० लोगो से ज्यादा लोगो को शामिल किया गया था। इस परिक्षण में पाया के इस्तेमाल से मात्र ३ दिन में पतंजलि की दवा से लगभग ७० प्रतिशत मरीज कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव में परिवर्तित हो गए एवं सात दिन के अंदर 100 फीसदी मरीज ठीक हो गए है.

गौरतलब है की यह दवा पतंजलि कोरोनिल के नाम से प्रेषित कर पतंजलि स्टोर्स पर उपलब्ध हो जाएगी. मंगलवार को बाबा रामदेव ने हरिद्वार में कोरोनिल दवा की लॉन्चिंग की. इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि दवा का हमने दो ट्रायल किया था. पहला- क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी, दूसरा- क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल.

बाबा रामदेव ने कहा कि क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल को लेकर बहुत से अप्रूवल लेने होते हैं. इसके लिए एथिकल अप्रूवल लिया, फिर सीटीआईआर का अप्रूवल और रजिस्ट्रेशन कराया गया. भले ही लोग अभी हमसे इस दावे पर प्रश्न करें, हमारे पास हर सवाल का जवाब है. हमने सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है.

बाबा रामदेव ने कहा कि इस दवाई को बनाने में सिर्फ देसी सामान का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें मुलैठी-काढ़ा समेत कई चीज़ों को डाला गया है. साथ ही गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि का भी इस्तेमाल किया गया. आयुर्वेद से बनी इस दवाई को अगले सात दिनों में पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी. इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा.

Most Popular

To Top