विदेश

ट्रंप ने दिसंबर तक एच -1 बी, एल -1 वीजा निलंबित करने के आदेश दिए

trump suspended h1b visa

H-1B, H-4, L-1 और अन्य अस्थायी कार्य परमिट अब 31 दिसंबर को भी निलंबित हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एच -1 बी, एल और अन्य अस्थायी कार्य परमिटों को निलंबित कर दिया, जो उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य स्थानीय श्रमिकों की रक्षा करना है जो कोविद -19 के प्रसार के कारण बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। ट्रम्प ने एक बयान में कहा, “हमारे पास इमीग्रेशन प्रणाली बनाने तथा नैतिक कर्तव्य है जो हमारे नागरिकों के जीवन और नौकरियों की रक्षा करता है।”

यह निलंबन 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा।

ट्रम्प ने कहा कि 2020 के फरवरी और अप्रैल के बीच, संयुक्त राज्य अमेरिका के 20 मिलियन से अधिक श्रमिकों ने प्रमुख उद्योगों में अपनी नौकरी खो दी, जहां नियोक्ता वर्तमान में एच -1 बी और एल श्रमिकों से पदों को भरने का अनुरोध कर रहे हैं। इसके अलावा, मई में युवा अमेरिकियों के लिए बेरोजगारी दर, जो कुछ जे गैर-आप्रवासी वीजा आवेदकों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं, विशेष रूप से उच्च – 16 19 वर्ष के बच्चों के लिए 29.9 प्रतिशत और 20-24 वर्षीय समूह के लिए 23.2 प्रतिशत है।

“H-1B, H-2B, J और L गैर-आप्रवासी वीजा कार्यक्रमों के माध्यम से अतिरिक्त श्रमिकों का प्रवेश, इसलिए, COVID-19 प्रकोप के कारण होने वाले असाधारण आर्थिक व्यवधानों से प्रभावित अमेरिकियों के लिए रोजगार के अवसरों के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा प्रस्तुत करता है।” उसने कहा

भारतीय नागरिकों को प्रत्येक वर्ष जारी किए गए 85,000 H1-B वीजा में से लगभग 70% प्राप्त होते हैं। प्रतिबंध केवल नए कार्य वीजा पर लागू होंगे और मौजूदा धारकों के लिए नहीं जो वर्तमान में संयुक्त राज्य में हैं। जो वीजा धारक अमेरिका से बाहर हैं, वे अमेरिका नहीं लौट पाएंगे।

Most Popular

To Top