कोरोना

दक्षिण अफ्रीका के सात क्रिकेटर्स संक्रमित -100 से अधिक कर्मचारियों और खिलाड़ियों पर कोविद -19 परीक्षणों के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को 7 सकारात्मक मामले मिले

south africa cricketers infected covid19

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने सोमवार को खुलासा किया कि 7 सकारात्मक कोविद -19 मामले संबद्ध  स्टाफ और अनुबंधित पेशेवर खिलाड़ियों में से कुछ पर पूरे देश में 100 से अधिक परीक्षण करने के बाद सामने आए हैं।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को खुलासा किया कि संगठन में बड़े पैमाने पर परीक्षण के बाद सात लोगों ने उपन्यास कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

CSA ने संबद्ध कर्मचारियों और अनुबंधित पेशेवर खिलाड़ियों में से कुछ पर पूरे देश में 100 से अधिक परीक्षण किए, जिसमें फ्रेंचाइजी प्रशिक्षण दस्ते भी शामिल थे, जिन्हें सरकार द्वारा घोषणा के बाद इकट्ठा किया गया था कि गैर-संपर्क खेल राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के स्तर 3 में फिर से शुरू हो सकता है।

सीएसए के कार्यवाहक सीईओ जैक्स फॉल ने ‘स्पोर्ट 24’ को बताया, “हम निश्चित रूप से सकारात्मक परीक्षण करने वाले थे। सात परीक्षण वास्तव में काफी कम थे।”

“हमारे चिकित्सा नैतिक प्रोटोकॉल हमें उन लोगों के बारे में जानकारी साझा करने की अनुमति नहीं देता है जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया है,” फाउल ने कहा।

इस विवाद ने दुनिया भर में नौ मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले क्रिकेटरों में शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीका में, सोलो नकवेनी, जो प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर हैं, जो अन्य स्वास्थ्य मुद्दों के अलावा एक साल से गुइलान-बर्रे सिंड्रोम से जूझ रहे हैं, ने पिछले महीने उपन्यास कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

जैसा कि दुनिया भर में सरकारों ने लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी, दक्षिण अफ्रीका सीएसए के साथ क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए तैयार था, जिसने ‘3TCricket’, प्रतियोगिता, सॉलिडैरिटी कप नामक एक अभिनव प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की, जहां सुपरस्पोर्ट पार्क में एक ही मैच में तीन टीमों को खेलना था। सेंचुरियन।

हालांकि, सीएसए ने अनिश्चितकाल के लिए टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया जिसे 27 जून की शुरुआत के लिए निर्धारित किया गया था। यह कहते हुए कि इसे चरणबद्ध करने के लिए अधिक काम करने की आवश्यकता है।

Most Popular

To Top